Republic Day Speech in Hindi – 26 January

सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

26 जनवरी, हमारे देश का गणतंत्र दिवस है जो हमें हमारे देश के संविधान के सम्बन्ध में सोचने को मजबूत करता है। इस दिवस को हम 26 जनवरी 1950 को संविधान के अनुसार संवैधानिक रूप से स्थापित किया गया था। इस दिवस पर हम संविधान के अनुयायी होने के साथ साथ, हमारे देश के संविधान के प्रति सम्मान करते हैं।

संविधान हमें सुख, समृद्धि, समानता और स्वतंत्रता की पूर्ण अवस्था प्रदान करता है, इसलिए हम संविधान दिवस को समर्पित रूप से मनाते हैं। संविधान हमें समानता, न्याय और समृद्धि की अवस्था प्रदान करता है, जो हमें सुखी और समृद्ध समाज की ओर बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। संविधान के अनुसार, हमारे देश में सभी नागरिकों को समान अधिकार और समान अवसर प्रदान किए जाते हैं, कुछ मानव अधिकारों को संरक्षित किया गया है, जैसे कि स्वतंत्रता, समानता, न्याय और समृद्धि के साथ साथ, स्वयं की चिन्हित स्वतंत्रता को संरक्षित किया गया है।

संविधान दिवस को मनाने से हम अपने देश के संविधान की पूजा करते हैं और संविधान के अनुसार समाज की ओर बढ़ने के लिए काम करने को प्रेरित होते हैं। संविधान दिवस को मनाने से हम अपने देश के संविधान के संबंध में सोचते हैं

Leave a Reply